निकिता की सहेली बनी चश्मदीद गवाह, सहेली का साहस देख सब हैरान

faridabad-ballabhgarh-news-nikita-tomer-murder-tausif-arrested

निकिता तोमर हत्याकांड में उनकी सहेली चश्मदीद बनने को राजी हो गई हैं, सहेली के सामने ही निकिता की ह्त्या हुई थी, सहेली ने बचाने की भरपूर कोशिश की थी, जिसे वीडियो के माध्यम से सबने देखा।

निकिता तोमर हत्याकांड की चश्मदीद गवाह निकिता की सहेली के बयान सोमवार को न्यायाधीश के सामने दर्ज कराए गए। निकिता की सहेली का साहस देखकर एसआईटी भी हैरान है। उसने बिना किसी झिझक के न्यायाधीश के सामने पूरी बात रखी। निकिता की सहेली इस हत्याकांड की चश्मदीद गवाह है। ऐसे में अदालत में मामले की सुनवाई के दौरान उसके ये बयान निर्णायक साबित हो सकते हैं।

निकिता हत्याकांड के सीसीटीवी फुटेज में दिख रही सहेली ने निकिता को घटना के समय भी बचाने का प्रयास किया था। सहेली के सामने ही आरोपी निकिता को गोली मारकर फरार हुआ। सीसीटीवी फुटेज देखकर ही पुलिस ने सहेली को चश्मदीद गवाह बनाने का निर्णय ले लिया था। सहेली ने बिना देरी किए तुरंत इस मामले में गवाह बनने की सहमति दे डाली। फिलहाल सहेली की पहचान उजागर करने से पुलिस बच रही है। उसकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

सीआरपीसी की धारा-164 के तहत दर्ज किए गए इन बयानों की काफी अहमियत है। यह बयान बंद कमरे में न्यायाधीश के समक्ष दर्ज किए जाते हैं। यहां न्यायाधीश इस बात को सुनिश्चित करते हैं कि बयान किसी दबाव, लालच या डर में तो दर्ज नहीं कराए जा रहे।

मालूम हो की एकतरफा प्यार में पगलाए तौसीफ ने फरीदाबाद के बल्लबगढ़ में निकिता तोमर को गोली मारकर ह्त्या कर दी थी, इस हत्याकांड को लव-जिहाद बताया जा रहा है।