Netflix ने मंदिर में फिल्माया किसिंग सीन, MP के गृह मंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश

OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर “A Suitable Boy” नामक एक वेब सीरीज रिलीज़ हुई है, मंदिर में शूट किये गए किसिंग सीन इस वेब वेब सीरीज में दिखाए गए हैं. साथ ही लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वेब सीरीज जारी करने को बेहद आपत्तिजनक बताते हुए इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए हैं। वेब सीरीज में एक्ट्रेस तब्बू, ईशान खट्टर ने काम किया है।

नरोत्तम मिश्रा ने वेब सीरीज में मंदिर में दर्शाए गए किसिंग सीन पर आपत्ति जताई है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा है एक ओटीटी_मीडिया_प्लेटफॉर्म पर “A Suitable Boy” नामक फ़िल्म जारी की गई है। इसमें बेहद आपत्तिजनक दृश्य दिखाए गए हैं जो एक धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करते हैं। मैंने पुलिस अधिकारियों को इस विवादास्पद कंटेंट का परीक्षण कराने को निर्देशित किया है।

गृह मंत्री ने कहा कि पुलिस अधिकारी परीक्षण कर बताएंगे कि संबंधित ओटीटी प्लेटफार्म और फिल्म के निर्माता निदेर्शक पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए क्या कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। वहीँ गौरव तिवारी नाम के एक युवक ने रीवा में एफआईआर भी दर्ज करा दी है.

एफआईआर में गौरव ने लिखा है, ‘नेटफ्लिक्स पर एक वेब सीरीज ‘A Suitable Boy’ देखि। यह सीरीज लेखक विक्रम सेठी की लिखी एक किताब पर आधारित है और नेटफ्लिक्स इसका निर्माता है। बकौल गौरव, कार्यक्रम के दूसरे एपिसोड में कुछ ऐसे दृश्य दिखाए गए जिसे देख मैं हैरान रह गया। इसमें बंगाल की एक हिन्दू लड़की का एक मुस्लिम लड़के से प्रेम सम्बन्ध दिखाया गया है।

उन्होंने लिखा है बात प्रेम-प्रसंग तक सीमित नहीं है एक ही एपिसोड में तीन-तीन बार उस मुस्लिम लड़के ( किरदार ) द्वारा हिन्दू लड़की ( किरदार ) को चुम्बन लेते हुए दिखाया गया है और तीनों ही बार यह दृश्य महेश्वर घाट स्थित शिव मंदिर प्रांगण में फिल्माएं गए हैं।

loading...