लखनऊ पुलिस ने मुनव्वर राणा की बेटी और कांग्रेस नेता उरूसा को किया, CAA के खिलाफ उगला था जहर

लखनऊ पुलिस ने मुनव्वर राणा की बेटी उरूसा राणा को गिरफ्तार कर लिया है, लखनऊ के परिवर्तन चौक से उरूसा की गिरफ़्तारी हुई, उरूसा राणा अपने समर्थकों संग परिवर्तन चौक पर प्रदर्शन करने वाली थी लेकिन पुलिस ने इससे पहले उन्हें गिरफ्तार कर लिया। हालाँकि वो किसके विरोध में प्रदर्शन करना चाह रही थी, उनकी गिरफ़्तारी किसलिए हुई, ये जानकारी नहीं मिल पाई है।

आपको बता दें कि विवादित शायर मुनव्वर राणा की बेटी उरूसा राणा पिछले महीनें कांग्रेस में शामिल हुई थी, पार्टी में उन्हें महिला समिति की उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिली है. कॉन्ग्रेस में शामिल होने के बाद उरुषा ने कहा था कॉन्ग्रेस को हमेशा एक परिवार समझा है। उनके मुताबिक़ कॉन्ग्रेस अब पूरी तरह से मैदान में आ चुकी है और दूसरी कोई और पार्टी दूर-दूर तक नज़र नहीं आ रही है।

आपको बता दें कि शायर मुनव्वर राणा की बेटियाँ फौजिया, सुमैया और उरूसा ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुए प्रदर्शनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। तब से ये तीनों चर्चा में आई थीं। फौजिया राणा तो शाहीन बाग भी पहुँची थीं, जो सीएए विरोध का प्रमुख केंद्र रहा। फौजिया ने लखनऊ में भी घंटाघर पर सीएए के विरोध में धरना दिया था। CAA के विरोध में जमकर जहर उगला था।