कपिल सिब्बल पर भड़के मल्लिकार्जुन खड़गे, दिया ऐसा बयान की कांग्रेस में मच गई खलबली

mallikarjun-kharge-lost-election-from-gulbarga

बिहार विधानसभा चुनाव में करारी हार और कई राज्यों के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों की शर्मनाक हार के बाद अब कांग्रेस पार्टी में बगावत के बिगुल बज चुके हैं। पार्टी नेता दो गुटों में बंटे नजर आ रहे हैं। एक गुट चाहता है कि कांग्रेस पार्टी को हार पर गहन आत्ममंथन करना चाहिए। वहीँ दूसरा गुट उसे खामोश रहने और पार्टी की अंदरूनी बातें मीडिया के सामने नहीं करने की नसीहत देने में लगा है।

चुनाव में हार के बाद कांग्रेस को आत्मचिंतन की नसीहत देने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल को कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लताड़ा है, इससे पहले अशोक गहलोत और अधीर रंजन चौधरी भी सिब्बल पर निशाना साध चुके हैं.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी को कमजोर करने के लिए कांग्रेस नेताओं को ही जिम्मेदार ठहराया और बतौर पार्टी के नेता होने की विश्वसनीयता पर भी सवाल खड़ा किया। खड़गे के इस बयान के बाद पार्टी में खलबली मच गई है और अंदरूनी कलह की संभावनाएं भी बढ़ गई है.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, मैं कुछ वरिष्ठ नेताओं (कांग्रेस पार्टी के नेता) की ओर से पार्टी (कांग्रेस) और हमारे नेताओं को लेकर दिए गए बयानों की वजह से आहत हूं। उन्होंने कहा, ‘एक तरफ हमारे सामने बीजेपी-आरएसएस की चुनौती है और दूसरी तरफ हमारी पार्टी की आंतरिक कलह। जब तक हमें हमारे ही लोग कमजोर करते रहेंगे तबतक हम आगे नहीं बढ़ सकते हैं। यदि हमारी विचारधारा कमजोर होती है तो हम खत्म हो जाएंगे। मल्लिकार्जुन ने ये बयान कपिल सिब्बल के उस बयान के संदर्भ में दिया है जिसमें सिब्बल ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी को लोग अब विकल्प ही नहीं मानते हैं.

loading...