लव-जिहाद पर लगाम लगाएगी हरियाणा सरकार, गृहमंत्री विज बोले- कानून बनाने पर किया जा रहा विचार

देशभर में तेजी से बढ़ रही लव-जिहाद की घटनाओं को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून बनाने का ऐलान किया है, सीएम योगी ने कहा कि इससे न्यायालय के आदेश का पालन भी होगा और बहन-बेटियों का सम्मान भी होगा। उत्तर प्रदेश के बाद अब हरियाणा की भाजपा सरकार भी लव-जिहाद के खिलाफ कानून बनानें का विचार कर रही है. ये जानकारी प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने दी है. गौरतलब है कि हाल ही में राज्य के फरीदाबाद से लव-जिहाद का मामला सामने आया. एकतरफा प्यार में पगलाए तौसीफ ने निकिता तोमर की गोली मारकर ह्त्या कर दी.

भाजपा के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर कहा है कि हरियाणा में लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार किया जा रहा है, विज ने लव-जिहाद के सम्बन्ध में ये ट्वीट ऐसे समय में किया है जब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लव-जिहाद के खिलाफ कानून बनानें का ऐलान कर चुके हैं।

शनिवार ( 31 अक्टूबर, 2020 ) को उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि शादी-व्याह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है। नहीं किया जाना चाहिए। इसको मान्यता नहीं मिलनी चाहिए। इसलिए सरकार भी निर्णय ले रही है कि हम लव जिहाद को शख्ती से रोकने का काम करेंगे। एक प्रभावी कानून बनाएंगे।

सीएम योगी ने कहा कि इस देश में चोरी छिपे, नाम छुपाकर और धर्म छुपाकर के जो लोग बहन बेटियों के साथ खिलवाड़ करते हैं, उनको पहले से मेरी चेतावनी है। अगर वे सुधरे नहीं तो राम नाम सत्य है कि यात्रा अब निकलने वाली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘हमलोग मिशन शक्ति को इसीलिए चला रहे हैं। मिशन शक्ति के माध्यम से हम बेटी और बहन को सुरक्षा की गारंटी देंगे।