महाराष्ट्र के किसान जितेंद्र को मिला नए कृषि कानून का लाभ, सुनिए किसान की जुबानी, कैसे क्या, हुआ

केंद्र सरकार द्वारा बनाये गए नए कृषि कानून का विरोध करने के लिए पंजाब के किसानों ने दिल्ली कूच कर दिया है, वहीँ महाराष्ट्र के किसान जितेंद्र ने बताया है कि उन्हें नए कृषि कानून से फायदा हुआ है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मन की बात कार्यक्रम में महाराष्ट्र के धुले ज़िले के रहने वाले जितेंद्र भोइजी द्वारा नए कृषि कानून से लाभ प्राप्त करने के बारे में बताया गया था।

किसान जितेंद्र ने भोइजी कहा, मध्य प्रदेश के एक व्यापारी ने मुझसे मक्का खरीदा और पैसे नहीं दिए। नए कृषि कानून के तहत केस दर्ज़ करवाने के बाद मुझे पैसे वापिस मिले।

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने नए कृषि कानून का जिक्र करते हुए कहा कि बीते दिनों हुए कृषि सुधारों ने किसानों के लिए नई संभावनाओं के द्वार भी खोले हैं। बरसों से किसानों की जो मांग थी, जिन मांगों को पूरा करने के लिए किसी न किसी समय में हर राजनीतिक दल ने उनसे वायदा किया था, वो मांग पूरी हुई हैं।

व्यापारी द्वारा फसल का दाम समय पर न दिए जाने पर नए कृषि कानून महाराष्ट्र के किसान जितेन्द्र भोइजी के लिए सुरक्षा कवच बनें। जितेन्द्र भोइजी ने किसान हितैषी कानूनों को लाने और #MannKiBaat में उनका उल्लेख करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया।