बंगाल में चुनाव है, इसलिए लव-जिहाद को मुद्दा बनाया जा रहा है: संजय राऊत

देश में अब लव जिहाद को लेकर नई बहस छिड़ गई है, भाजपा शासित मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश की सरकार ने लव जिहाद पर कानून बनानें का एलान किया है तो वहीँ कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ है तो वहीँ शिवसेना ने लव जिहाद को पोलिटिकल मुद्दा बताया है, संजय राउत ने कहा है कि बंगाल में चुनाव हैं इसलिए लव जिहाद को मुद्दा बनाया जा रहा है.

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने लव जिहाद को लेकर कानून बनाने पर बिना नाम लिए भाजपा को घेरा है। उन्होंने कहा है कि बंगाल में होने वाले चुनावों के लिए यह मुद्दा बनाया जा रहा है, जबकि विकास पर कोई चर्चा नहीं कर रहा है।

संजय राउत ने कहा, देश में ‘लव जिहाद’ को लेकर काफी चर्चाएं चल रही हैं। मुझे लगता है कि यह एक गंभीर मामला है। पश्चिम बंगाल चुनाव आ रहा है, इसलिए एक नया विषय सामने लाया जाना चाहिए। हमारा मानना है कि चुनाव के लिए विकास एक प्रमुख मुद्दा है, लेकिन देश में ‘लव जिहाद’ पर चर्चा की जाएगी।

राउत ने कहा, कुछ लोग इस मुद्दे को महाराष्ट्र में भी उठा रहे हैं। हमसे पूछ रहे हैं कि हम एक कानून कब लाएंगे? मैंने आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की, मैं यह कहना चाहूंगा कि जब नीतीश जी बिहार में इस कानून को लागू करेंगे। तब हम इसकी जांच करेंगे और फिर महाराष्ट्र के लिए इस बारे में सोचेंगे। आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख लव जिहाद पर कानून बनानें से इंकार का चुके हैं।

loading...