किसान आंदोलन में जिस कथित किसान ने की पत्थरबाजी वो निकला राहुल गांधी का करीबी, तस्वीरें वायरल

कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली की ओर कूच कर रहे किसानों का विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया, पंजाब के शंभू बॉर्डर की तरफ से दिल्ली जा रहे किसान प्रदर्शनकारियों ने जहां पुलिस बैरिकेड उठाकर नदी में फेंक दिए, वहीं सड़क पर लगे डिवाइडरों को भी नुकसान पहुंचाया और पुलिस कर्मियों पर पथराव भी किया।

किसानों द्वारा किये गए पथराव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होनें के बाद बवाल मच गया है, न्यूज़ एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किये गए वीडियो में हरी पगड़ी बांधे एक कथित किसान पत्थरबाजी करते हुए दिखाई दे रहा है, उसके साथ और लोग भी दिख रहे हैं जिनके हाथ में पत्थर नुमा चीजें दिखाई दे रही हैं.

सोशल तमाशा नाम के एक ट्विटर हैंडल ने कुछ तस्वीरें जारी की हैं जिसमें पत्थरबाजी करने वाला कथित किसान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ दिखाई दे रहा है. राहुल गांधी और पत्थरबाजी करने वाले कथित किसान की ये तस्वीरें तब की हैं जब कुछ दिनों पहले राहुल गांधी कृषि कानून का विरोध करने पंजाब गए थे. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि वो कथित किसान बिल्कुल राहुल गांधी के बगल खड़ा है यानि राहुल गांधी करीबी हैं. और आज पंजाब के ही किसान कृषि कानून के विरोध में दिल्ली के लिए कूच किये।

राहुल गांधी के साथ कथित किसान की तस्वीरें वायरल होनें के बाद अब बड़ा सवाल यह है कि क्या किसान का वेश धारण करके कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता किसान आंदोलन कर रहे हैं. कांग्रेस किसान आंदोलन को देशव्यापी बता रही है जबकि हकीकत यह है कि पंजाब के अलावा किसी राज्य के किसान आंदोलन नहीं कर रहे हैं, याद दिला दें कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है.

मेनस्ट्रीम मीडिया ने आज पंजाब से दिल्ली कूच कर रहे किसानों-कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को ज्यादा तरजीह दी. पूरा माहौल बनानें की कोशिश की गई केंद्र सरकार के खिलाफ।