भगवा कपड़े पहनाकर कथित किसानों ने जलाया पीएम मोदी का पुतला, वीडियो वायरल

कृषि कानून के विरोध में कॉंग्रेस शासित पंजाब के किसानों ने दिल्ली कूच कर दिया है, इस दौरान रास्ते में जमकर उत्पात मचाया। कोरोना का भी ख्याल नहीं रखा. पंजाब के शंभू बॉर्डर की तरफ से दिल्ली जा रहे किसान प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन अचानक उग्र हो गया. सड़क पर लगे डिवाइडरों को नुकसान पहुंचाया और पुलिस कर्मियों पर पथराव भी किया।

ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या? किसानों का यह आंदोलन हाईजैक हो गया है, किसानों के नाम पर रोटी सेंकी जा रही है, सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिससे इन शंकाओं को बल मिलता है, किसान आंदोलन में कहीं जालीदार टोपी वाली दिखाई दे रहे हैं तो कहीं कथित खून-खराबे की धमकी दे रहे हैं. इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ कथित किसान भगवा पहनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जला रहे हैं. साथ में नरेंद्र मोदी हाय-हाय के नारे भी लगा रहे हैं।

वीडियो शेयर करते हुए मनीष गुप्ता नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, ये कैसे देश के किसान हैं? जो देश के प्रधानमंत्री का पुतला वो भी भगवा कपड़े पहनाकर जला रहे हैं। हरा झंडा लहराकर क्या दिखाना चाह रहे हैं, ये लोग?

इससे पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक कथित किसान ने धमकी देते हुए कहा कि कनाडा की धरती पर जाकर ठोक सकते हैं, दिल्ली क्या चीज़ है…इंदिरा ठोक दी..मोदी.. यही नहीं किसान आंदोलन की एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसमें एक कथित किसान सुरक्षाकर्मीं को किलकिलाकर दबोचता हुआ दिखाई दिया।

सोशल मीडिया पर ऐसे तमाम वीडियो और तस्वीर वायरल होने के बाद लोग सोंचने पर मजबूर हो गए हैं कि क्या यह सच में किसानों का ही आंदोलन है या किसी ने इसे हाईजैक करके किसानों के नाम पर अपना एजेंडा चला रहा है. कुछ लोग तो जांच की मांग भी कर रहे हैं.

loading...