जो बाइडेन बनें अमेरिका के नए राष्ट्रपति, भारतीय मूल की कमला हैरिस उपराष्ट्रपति: एसोसिएट प्रेस

डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन अमेरिका के नए राष्ट्रपति बन गए हैं, 3 दिनों तक तक चली मैराथन मतगणना के बाद आख़िरकार बाइडेन अमेरिका के 46 वे राष्ट्रपति चुने गए, बाइडेन ने पेंसिलवेनिया भी जीत लिया है., इसके साथ ही कमला हैरिस उपराष्ट्रपति चुनी गई, बता दें कि कमला हैरिस भारतीय मूल की हैं, तमिलनाडु में उनकी ननिहाल है, चुनाव के दौरान कमला की जीत के लिए तमिलनाडु में पूजा की गई।

अमेरिका की बड़ी न्यूज़ एजेंसी एसोसिएट प्रेस ( AP ) के मुताबिक, जो बाइडेन की जीत हुई है, आपको बता दें कि बाइडेन शुरू से ही डोनाल्ड ट्रम्प पर बढ़त बनाये हुए थे, आख़िरकार ये बढ़त जीत में तब्दील हुई. हालाँकि जो बाइडेन आसानी से हार मानने के लिए तैयार नहीं हैं, वो पहले ही चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट जानें का ऐलान कर चुके हैं.

पहले ही जीत का दावा ठोंक चुके बाइडेन ने कहा कि वह सबसे पहले अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी को नियंत्रित करने की योजना पर काम करेंगे। जो बाइडेन के इस ऐलान से साफ संकेत मिलता है कि अमेरिका में एक बार फिर से कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए कुछ कड़े प्रावधान लागू किए जा सकते हैं।