बिहार चुनाव: जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने स्वीकार की हार, बताया हार की वजह

तीन चरणों में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती शुरू हो चुकी है। रुझानों में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है। हालाँकि महागठबंधन ने काफी ज्यादा बढ़त बनाई हुई है, महागठबंधन की बढ़त देखकर अब सत्तारूढ़ जेडीयू ने अपनी हार स्वीकार कर ली है, जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी ने आधिकारिक ऐलान किया, इसके साथ ही उन्होंने हार की वजह भी बताई।

बिहार विधानसभा चुनाव में हार स्वीकार करते हुए जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ कि ब्रांड नीतीश ख़त्म हुआ हो और ब्रांड तेजस्वी बढ़ा हो, हम सिर्फ और सिर्फ कोरोना इमपैक्ट की वजह से हारे। बताते चलें कि कोरोना काल के दौरान अलग-अलग शहरों से लौट रहे बिहारियों पर सीएम नीतीश कुमार ने सख्त प्रतिबन्ध लगा दिया था. इसका नुकसान अब उन्हें चुनाव में उठाना पड़ रहा है।

238 सीटों के रुझान सामने आए हैं। शुरुआती रुझानों के मुताबिक, आरजेडी गठबंधन को 124 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। वहीं, 111 पर एनडीए के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। एनडीए में जहां बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। वहीं, महागठबंधन में आरजेडी को बढ़त है।