चावल से भरे ट्रक में सवार होकर आए थे आतंकी, सेना ने पहले सरेंडर करने को कहा, नहीं माने तो ट्रक सहित उड़ा दिया

जम्मू कश्मीर के नगरोटा में भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. सुरक्षाबलों ने नगरोटा बन टोल प्लाजा के पास चार आतंकवादियों को मार गिराया गया है। यह एनकाउंटर सुबह 5 बजे शुरु हुआ था. ये आतंकी चावल से भरे ट्रक में सवार होकर आए थे, सुरक्षा बलों ने पहले चेतावनी दी, समर्पण करने को कहा, आतंकी नहीं माने तो ट्रक में विस्फोट कर ‘बिरयानी’ बना दी.

मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं, बताया जा रहा है कि 11 एके-47 राइफल, 29 ग्रेनेड और कुछ सैटेलाइट फोन विस्फोटक बरामद हुए हैं।

कश्मीर को दहलाने का मंसूबा लिए आतंकवादी एक ट्रक में छिपे हुए थे। यह ट्रक कश्मीर घाटी की तरफ जा रहा था. सुरक्षाबलों ने जब नगरोटा बन टोल प्लाजा के पास ट्रक को रोककर तलाशी लेने की कोशिश की, तो आतंकवादियों की साजिश का खुलासा हो गया. जिसके बाद एनकाउंटर शुरु हुआ।

सुरक्षा बलों की गोलीबारी में पहले तीन आतंकवादी मारे गए. कुछ ही देर बाद चौथा आतंकवादी भी मौत के घाट उतार दिया गया. मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के थे।

जम्मू कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि ये आतंकी साऊथ कश्मीर जा रहे थे और चुनाव में दहशत फैलाना चाहते थे लेकिन हमनें खुफिया इनपुट्स मिलने का बाअद कार्यवाही की, जिसमें आतंकियों के मंसूबे फेल हो गए।

loading...