CM योगी को बधाई देकर बोले मंत्री अनिल विज, हरियाणा भी जल्द बनाएगा लव जिहाद पर कानून

उत्तर प्रदेश कैबिनेट में मंगलवार ( 24 नवंबर, 2020 ) को ‘लव जिहाद अध्यादेश’, पास हो गया, नाम छिपाकर शादी करने वालों को 10 साल की सजा मिलेगी। ऐसा इसमें प्रावधान है. अध्यादेश के मुताबिक, दूसरे धर्म में शादी करने पर अब डीएम की इजाजत लेनी होगी। लव जिहाद पर अध्यादेश पास होनें के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ हो रही है.

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने भी ट्वीट कर लव जिहाद के खिलाफ उठाये प्रभावशाली कदम के लिए सीएम योगी को बधाई दी है, साथ ही उन्होंने ऐलान किया है कि हरियाणा में भी जल्द ही लव जिहाद पर कानून बनाया जाएगा।

हरियाणा के गृह व् स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने ट्वीट में लिखा, उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के गुनहगारों पर एक्शन के लिए योगी कैबिनेट ने इस कानून पर अंतिम मुहर लगा दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद। हरियाणा भी लव जिहाद पर शीघ्र कानून बनाएगा।

आपको बता दें कि हरियाणा के बल्लबगढ़ में निकिता तोमर मर्डर केस के बाद देशभर में लव-जिहाद पर कानून बनानें की मांगे उठने लगी. लव जिहाद के मुद्दे को गम्भीरता से लेते हुए पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनानें का ऐलान किया और अब बना भी दिया। सीएम योगी के इस ऐलान के बाद हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने भी कहा था कि हरियाणा सरकार लव जिहाद पर कानून बनानें का विचार कर रही है. अब अनिल विज ने दोबारा ट्वीट कर कहा है कि हरियाणा भी लव जिहाद पर शीघ्र कानून बनाएगा। यानि की सीएम खटटर की कैबिनेट सहमत हो गई है लव जिहाद पर कानून बनानें के लिए।

बता दें कि मध्यप्रदेश में भी लव जिहाद पर कानून बनाने को लेकर बड़ी बैठक चल रही है, जल्द ही कोई बड़ा फैसला आ सकता है. मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने लव जिहाद पर कानून बनानें की बात कही है।