राजस्थान में दस्तक दे सकता है ऑपरेशन लोटस, कटारिया के बयान से गहलोत सरकार में मची खलबली!

जयपुर, 18 नवंबर: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने मंगलवार को बड़ा बयान देकर सियासी गलियारों में हलचल मचा दी हैं. कटारिया के बयान से इस बात की चर्चा जोरों पर है कि क्या? राजस्थान में ऑपरेशन लोटस दस्तक देता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कटारिया के बयान के बाद गहलोत सरकार में खलबली मच गई है.

दरअसल राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री और भाजपा ने गुलाबचंद्र कटारिया ने कहा कि 6 महीनें में राजस्थान में कांग्रेस सरकार गिरेगी. गुलाबचंद कटारिया ने यह बयान घाटोल में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में दिया।

उदाजी का गढ़ा में मंगलवार को भाजपा की सभा हुई थी. कटारिया के बयान के बाद सियासी गलियारों में गूंज रहे सवाल ? आखिर क्या मायने हैं गुलाबचंद कटारिया के इस बयान के ? अब आने वाला वक्त ही इस सवाल का जवाब देगा। हालाँकि कटारिया के इस बयान के बाद राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार भी सतर्क हो गई होगी।

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस के ही नेता सचिन पायलट अपने कुछ विधायक लेकर जयपुर से दिल्ली चले गए थे, उस समय गहलोत सरकार गिरने के कगार पर आ गई थी, कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि भाजपा सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है, जबकि गहलोत सरकार के खिलाफ खुद कुछ कांग्रेसी विधायक ही आवाज बुलंद कर रहे थे.

सचिन पायलट के बगावत के बाद कांग्रेस आगबबूला हो गई थी, उसके बाद कांग्रेस ने न सिर्फ सचिन पायटल से उपमुख्यमंत्री की कुर्सी छीनी बल्कि प्रदेश अध्यक्ष से भी तत्काल हटा दिया। हालाँकि बड़े नेताओं के हस्तक्षेप के बाद सचिन पायटल दोबारा कांग्रेस में लौटकर आये. तबतक कुछ कांग्रेसी नेता उन्हें नकारा-निकम्मा तक कह चुके थे. फिलहाल सचिन पायटल इस समय वापस कांग्रेस में आ गए हैं. कटारिया के बयान पर अभी तक राजस्थान की गहलोत सरकार की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.