गौरव तिवारी ने Netflix पर दर्ज कराई FIR, मंदिर प्रांगण में अश्लील सीन शूट करने का आरोप

गौरव तिवारी नाम के एक युवक ने OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर एफआईआर दर्ज कराई है, उन्होंने नेटफ्लिक्स प्रांगण में अश्लील दृश्य शूट करने और लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। गौरव ने मध्यप्रदेश के रीवा में नेटफ्लिक्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

गौरव तिवारी ने ट्वीट कर कहा है कि अपने ‘A Suitable Boy’ कार्यक्रम में NetflixIndia ने एक ही एपिसोड में तीन बार मंदिर प्रांगण में चुंबन दृश्य फ़िल्माए। पटकथा के अनुसार मुस्लिम युवक को हिंदू महिला प्रेम करती है, पर सभी किसिंग सीन मंदिर प्रांगण में क्यूँ शूट किए गए?

उन्होंने आगे लिखा, मंदिर का प्रांगण, बैकग्राउंड में आरती और अश्लील दृश्य। क्या मस्जिद में अजान के समय ऐसा शूट करने की ‘क्रीएटिव फ़्रीडम’ है आपको Netflix, हिंदुओं की सहिष्णुता को उनकी कमजोरी मत समझिए, ये मध्यप्रदेश का नहीं, भगवान शिव और करोड़ों शिवभक्तों का भी अपमान है। माफ़ी माँगनी पड़ेगी।

एफआईआर की कॉपी शेयर करते हुए गौरव तिवारी ने ट्वीट में लिखा है, रानी अहिल्याबाई होल्कर ने महेश्वर घाट को शिवभक्तों के लिए समर्पित किया। पाषाण युग के हजारों शिवलिंग उसकी पहचान है। पर Netflix इस पावन धरा का उपयोग लव-जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँचाने के लिए कर रहा है। इसके साथ ही गौरव ने अपने फोन से netflix हटाकर दूसरों से भी हटाने का आह्वान किया है।

एफआईआर में गौरव ने लिखा है, ‘नेटफ्लिक्स पर एक वेब सीरीज ‘A Suitable Boy’ देखि। यह सीरीज लेखक विक्रम सेठी की लिखी एक किताब पर आधारित है और नेटफ्लिक्स इसका निर्माता है। बकौल गौरव, कार्यक्रम के दूसरे एपिसोड में कुछ ऐसे दृश्य दिखाए गए जिसे देख मैं हैरान रह गया। इसमें बंगाल की एक हिन्दू लड़की का एक मुस्लिम लड़के से प्रेम सम्बन्ध दिखाया गया है।

उन्होंने लिखा है बात प्रेम-प्रसंग तक सीमित नहीं है एक ही एपिसोड में तीन-तीन बार उस मुस्लिम लड़के ( किरदार ) द्वारा हिन्दू लड़की ( किरदार ) को चुम्बन लेते हुए दिखाया गया है और तीनों ही बार यह दृश्य महेश्वर घाट स्थित शिव मंदिर प्रांगण में फिल्माएं गए हैं।

गौरव ने आरोप लगाया है कि ये मात्र एक संयोग नहीं है बल्कि हिन्दू भावनाओं को आहत करने और लव जिहाद को बढ़ावा देने का एक शर्मनाक प्रयास है। जिसे हिन्दू समाज बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा।

loading...