CM योगी आदित्यनाथ से मिले फ़्रांस के राजदूत इमैनुएल, अयोध्या जाकर करेंगे प्रभु श्रीराम का दर्शन

फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने बुधवार ( 25 नवंबर, 2020 ) को उत्तर प्रदेश प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिष्टाचार भेंट की. दोनों नेताओं की मुलाकात लखनऊ स्थित सीएम योगी के आवास पर हुई.

बता दें कि भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन मंगलवार से यूपी के विशेष दौरे पर हैं। फ़्रांस के राजदूत के मुलाक़ात की जानकारी खुद सीएम योगी ने ट्वीट करके दी. उन्होंने कहा कि भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन के साथ अद्भुत मुलाकात हुई। हमने फ्रांस और भारत के बीच संबंधों को और मजबूत करने के साथ उत्तर प्रदेश की विशाल क्षमता का लाभ उठाने के लिए साझेदारी को आगे बढ़ाने पर उपयोगी चर्चा की।

फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन मंगलवार को लखनऊ आए थे। बुधवार दोपहर उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की। इसके बाद वह अयोध्या होते हुए रात 8:30 बजे गोरखपुर जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अयोध्या में एमैनुएल भगवान श्रीराम का दर्शन भी करेंगे।

गुरुवार को सुबह वह गोरखनाथ मंदिर दर्शन-पूजन करेंगे। वह नाथ संप्रदाय के विश्व विख्यात मठ में करीब दो घंटे तक रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर की गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर भी हैं। माना जा रहा है कि फ्रांस के राजदूत का यह दौरा दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक पर्यटन को बढ़ावा देने की कड़ी को और मजबूत करना है। इसका सीधा क्रेडिट सीएम योगी को जाएगा।