बॉर्डर पर मिली सुरंग, इसी से आये थे नगरोटा में मारे गए चारों पाकिस्तानी आतंकी: देखें सुरंग का वीडियो

सीमा सुरक्षा बल ( बीएसएफ ) ने बॉर्डर पर एक सुरंग का पता लगाया है, यह सुरंग तकरीबन 150 मीटर लम्बी है, ऐसा संदेह है कि इसका इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के लिए किया जाता था। बीएसएफ (जम्मू) के आईजी ने बताया कि माना जा रहा है कि नगरोटा में मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों ने इसी से घुसपैठ की होगी।

जम्मू में बीएसएफ के आई जी एन एस जामवल ने कहा, ऐसा लगता है कि नगरोटा एनकाउंटर के आतंकियों ने इसी सुरंग का इस्तेमाल किया होगा क्योंकि यह ताजी बनी लग रही है। हमें ऐसा लगता है कि जम्मू हाईवे तक पहुंचने में किसी गाइड ने उनकी मदद की होगी।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने पत्रकारों को बताया, ”पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से मिली कुछ महत्वपूर्ण जानकारियों को बीएसएफ के साथ साझा किया था जिसने काफी प्रयासों के बाद सुरंग का पता लगा लिया।

गौरतलब हैए कि बीते गुरुवार की सुबह, नगरोटा के पास बान टोल प्लाजा पर आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें चार आतंकवादी मारे गए थे। ये आतंकी बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते थे। नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादियों के पास से बरामद चीजों से उनके पाकिस्तान कनेक्शन का पता चला है। आतंकी पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से लगातार संपर्क में थे। एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के पास से पाकिस्तान की एक कंपनी का डिजिटल मोबाइल रेडियो (डीएमआर) बरामद किया गया था।

loading...