गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे पर दर्ज हुई FIR, एसआईटी की जांच में हुआ बड़ा खुलासा!

कानपुर में चौबेपुर के बिकरू गाँव में 2 जुलाई को विकास दुबे समेत उसके साथी बदमाशों ने मिलकर 8 पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया था, इस घटना के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी विकास दुबे समेत कई बदमाशों को एनकाउंटर में ढ़ेर कर दिया और कई गिरफ्तार हो चुके हैं, अब गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे पर एफआईआर दर्ज हुआ है, मिली जानकारी के मुताबिक, ऋचा दुबे समेत 18 लोगों पर चौबेपुर थाने में एफआईआर दर्ज हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे, पिता, भाई, बहू समेत 18 लोगों पर मुकदमा दर्ज, आरोप है कि शस्त्र लाइसेंस में झूठा शपथ पत्र दिया गया और फर्जी दस्तावेजों पर सिम खरीदे गए। इस फर्जीवाड़े का खुलासा SIT की जांच में हुआ था। इसी रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने की है।

कानपुर के बिकरु गांव में दो जुलाई की रात हुए शूटआउट की जांच कर रही SIT ने जांच के दौरान पाया था कि गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे समेत कई अन्य लोगों ने फर्जी आईडी पर सिम ले रखे हैं। साथ ही जांच में फर्जी शस्त्र लाइसेंस का भी मामला सामने आया था।

गौरतलब है कि कानपुर के चौबेपुर थाना के बिकरु गांव में 2 जुलाई की रात गैंगस्टर विकास दुबे और उसकी गैंग ने 8 पुलिसवालों की हत्या कर दी थी। अगली सुबह से ही यूपी पुलिस विकास गैंग के सफाए में जुट गई। 9 जुलाई को उज्जैन के महाकाल मंदिर से विकास की गिरफ्तारी हुई थी, 10 जुलाई की सुबह कानपुर से 17 किमी पहले पुलिस ने विकास को एनकाउंटर में मार गिराया था। गाडी पलटने के बाद पुलिस ने एनकाउंटर किया क्योंकि गैंगस्टर भागने लगा था।