लखनऊ: मुनव्वर राणा पर गंभीर धाराओं में दर्ज हुआ FIR, गिरफ़्तारी तय

फ़्रांस को लेकर “गला काट” बयान देने वाले विवादित शायर मुनव्वर राणा पर लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में गंभीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज हुआ है, धाराएं इतनी गंभीर हैं की उनको गिरफ्तार होने से कोई नहीं बचा सकता।

आतंक का समर्थन करने वाले मुनव्वर राणा के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कराई है, उनके खिलाफ 153-A, 295-A, 298,505(1)(B), 505(2), 67, 66 जैसी गंभीर धाराएं लगाई गई हैं. अब इनकी गिरफ़्तारी होना तय हैं.

आपको बता दें कि मुनव्वर राणा ने फ़्रांस में हुए हमले का समर्थन करते हुए कहा था ‘अगर मैं उस जगह होता तो वही करता। बता दें कि पैगंबर मोहम्मद् का कार्टून दिखाने पर एक मुस्लिम युवक ने शिक्षक का गला काट दिया था, इसके अलावा एक मुस्लिम सख्श ने चर्च में घुसकर अल्लाह-हु-अकबर चिल्लाते हुए एक महिला का गला रेत दिया, दो अन्य लोगों को भी मौत के घाट उतार दिया।

मुनव्वर राणा ने कहा कि आप विवाद को जन्म देकर लोगों को उकसा रहे हैं. मोहम्मद साहब का कार्टून बना कर उसे कत्ल के लिए मजबूर किया गया, अगर उस स्टूडेंट की जगह मैं भी होता तो वही करता जो उसने किया. उन्होंने आगे कहा कि मजहब मां की तरह होता है, अगर कोई आपकी मां का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है उसका कत्ल करना गुनाह नहीं।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों फ्रांस में एक टीचर ने क्लास के अंदर पैगम्बर मोहम्मद का कार्टून दिखाया था. जिसके बाद एक स्टूडेंट ने उस टीचर की हत्या कर दी. हालांकि बाद में उस स्टूडेंट को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था. इस वारदात के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने इसे इस्लामी आंतकवाद करार दिया और कहा कि इस्लाम हमारा भविष्य हथियाना चाहता है, जो कभी नहीं होगा. साथ ही उन्होंने पैगम्बर मोहम्मद के कार्टून जारी रखने की बात कही थी।

loading...