अमिताभ बच्चन पर दर्ज हुई FIR, KBC में पूछा था हिन्दू विरोधी सवाल!

साभार - टाइम्स ऑफ इण्डिया

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन का मोस्ट पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) का सीजन 12 टीआरपी के चार्ट पर कोई खास कमाल नहीं कर पाया है. बिग बी के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के कर्मवीर स्पेशल में पूछे गए एक सवाल पर बवाल मच गया है. ये मामला अब पुलिस तक पहुँच गया है, जी हाँ! अमिताभ बच्चन के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अमिताभ बच्चन और कौन बनेगा करोड़पति के मेकर्स के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

अमिताभ बच्चन और केबीसी के मेकर्स पर हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। कौन बनेगा करोड़पति शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने एक सवाल पूछा था। सोशल मीडिया से लेकर हर जगह इसकी चर्चा हो रही है।

कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर इस शुक्रवार यानी 30 अक्टूबर को बेज़वाड़ा विल्सन आये थे. उन्हें ये सवाल पूछा गया था कि 25 दिसंबर 1927 को डॉ. बी. आर. आंबेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थीं?” इस सवाल के ऑप्शनस थे- A) विष्णु पुराण B) भगवत गीता C) ऋग्वेद D) मनु स्मृति. जिसका सही जवाब था मनु स्मृति।

इस सवाल की वजह से बिग बी और KBC पर कम्युनल होने का आरोप लग रहा है. और इसे हिन्दू विरोधी सवाल करार दिया जा रहा है सोशल मीडिया पर यूजर्स जमकर अमिताभ बच्चन की आलोचना कर रहे हैं.

इस सवाल का जवाब देने के बाद, अमिताभ बच्चन ने यह भी कहा कि 1927 में डॉ. बी. आर अंबेडकर ने जातिगत भेदभाव और छुआछूत को वैचारिक रूप से सही ठहराने के लिए प्राचीन हिंदू ग्रंथ ‘मनु स्मृति’ की निंदा की थी और उन्होंने इसकी प्रतियां जला दी थीं। इसके बाद से ही अमिताभ का विरोध हो रहा है, सोशल मीडिया पर केबीसी के बॉयकॉट की मुहिम भी चल रही है.