बड़ा खुलासा: CAA विरोधी प्रदर्शन में शामिल था नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने वाला फैजल खान

मथुरा के नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने के आरोप में गिरफ्तार फैसल खान का नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शनों से लिंक पाया गया है। आरोपी फैजल खान सीएए कानून विरोधी प्रदर्शनों का हिस्सा था। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं, जिसमें आरोपी फैसल सीएए कानून विरोधी प्रदर्शन में देखा जा रहा है।

पता चला है कि फैजल खान ने दिल्ली के शाहीन बाग़ में हुए CAA विरोधी उपद्रवों से लेकर कई अन्य प्रदर्शनों में भी हिस्सा लिया था। उसके संगठन ‘खुदाई ख़िदमतगार’ ने भी CAA के खिलाफ लोगों को भड़काया था, जिसका वो खुद ही संस्थापक है। उसने देश भर में कई जगह CAA विरोधी प्रदर्शनों में हिस्सा लिया था।

इस मामले में चार लोगों पर केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि 29 अक्टूबर को मथुरा के नंद बाबा मंदिर में चार लोग आए। इनमें से दो लोगों ने मंदिर के सेवायतों को गुमराह कर मंदिर परिसर में ही नमाज पढ़ी। इस मामले में धारा 153A, 295, 505 के तहत बरसाना थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

मामले की जांच कर रही पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपी फैसल खान द्वारा मंदिर में नमाज सद्भावना के लिए पढ़ी थी या फिर इसके पीछे कोई बड़ी साजिश थी। यही नहीं, पुलिस इस एंगल से भी मामले की जांच कर ही है कि मंदिर में नमाज पढ़ने और उसकी फोटो-वीडियो वायरल करने के पीछे आखिर क्या मंशा थी?