एग्जिट पोल: महागठबंधन और NDA के बीच कड़ी टक्कर, जानिये पुष्पम प्रिया का क्या हाल है

शनिवार ( 7 नवंबर, 2020 ) को बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण का मतदान ख़त्म हो गया, आखिरी चरण में 78 सीटों पर मतदान समाप्‍त हुआ, इन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान समाप्ति के साथ ही न्यूज़ चैनलों पर एग्जिट पोल के आंकड़े जारी किए जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एग्जिट पोल में महागठबंधन और एनडीए में कड़ी टक्कर है।

इस बार के विधानसभा चुनाव में प्लूरल्स पार्टी की ओर से पुष्पम प्रिया चौधरी भी ताल ठोंक रही है, पुष्पम प्रिया अपनी पार्टी की ओर से सीएम कैंडिडेट हैं और वो दो विधानसभाओं से चुनाव लड़ रही हैं. पहली बार मैदान में उतरी. वहीं पुष्पम प्रिया चौधरी ने खुद को इस बार सीएम पद का प्रबल दावेदार भी करार दिया था. हालांकि एग्जिट पोल में कुछ अलग ही अनुमान सामने आए हैं।

इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के अनुमान के तहत केवल एक फीसदी लोग ही पुष्पम प्रिया को मुख्यमंत्री पद पर देखना चाहते हैं. इसके अलावा पुष्पम प्रिया अपनी दोनों विधानसभा सीट पटना और बांकीपुर हारती दिखाई दे रही हैं, हालांकि ये एग्जिट पोल हैं, वास्तविक आंकड़े बदल सकते हैं।

एग्जिट पोल के मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार की कुर्सी जाती हुई दिखाई दे रही है, वहीँ तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन जीत की ओर बढ़ रहा है. 10 नवंबर को नतीजे आएंगे, साफ़ हो जायेगा कौन सरकार बना रहा है।

बिहार विधानसभा चुनाव POLL OF POLLS #Exit_Poll

टाइम्स नाउ– C-Voter:
NDA: 116
UPA: 120
LJP: 01
OTH: 06

रिपब्लिक-JAN KI BAAT:
NDA: 104
UPA: 128
LJP: 07
OTH: 04

TV9 BHARATVARSH:
NDA: 115
UPA: 120
LJP: 04
OTH: 04

ETG:
NDA: 114
UPA: 120
LJP: 03
OTH: 06