370 हटने के बाद कश्मीर में पहली बार हुआ चुनाव, लोगों ने वोट डालने में दिखाई दिलचस्पी!

आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में पहली बार मतदान हुआ. वोटिंग करने में लोगों ने जामकर दिलचस्पी दिखाई, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पहले चरण के इस चुनाव में कुल 51.76% मतदान हुआ है। इसमें से जम्मू में 64.2% और कश्मीर में 40.65% मतदान हुआ। जम्मू-कश्मीर में शनिवार को जिला विकास परिषद् (डीडीसी) चुनावों में पहले चरण का मतदान आज संपन्न हुआ।

डीडीसी चुनावों को गुपकर गैंग, भाजपा और पूर्व वित्त मंत्री अलताफ बुखारी की अपनी पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबले के तौर पर देखा जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक पहले चरण में 1,475 उम्मीदवार मैदान में हैं। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में मतदान सुचारू रूप से जारी है और किसी अप्रिय घटना की फिलहाल कोई सूचना नहीं है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद यहां हो रहा यह पहला चुनाव है। फिलहाल राज्य को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दे दिया गया है।जून, 2018 में पीडीपी की सरकार गिरने के बाद से राज्य में विधानसभा चुनाव नहीं हुए हैं। महबूबा मुफ्ती की पीडीपी, फारूक अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस समेत कई पार्टियां मिलकर डीडीसी चुनाव लड़ रही हैं, इन्होनें गठबंधन का नाम रखा हाउ गुपकार।