सोनू सूद को मिला सम्मान, इलेक्शन कमीशन ने बनाया पंजाब का ‘आइकॉन’

कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन लगनें के बाद से ही बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद पूरे तन-मन और धन के साथ प्रवासी मजदूरों एवं अन्य जरूरतमंदों की मदद करनें में जुट गए। सोनू सूद को अब चुनाव आयोग ने सम्मान दिया है, चुनाव आयोग ने सोनू सूद को पंजाब का ‘आइकॉन’ बनाया है. इसकी जानकारी एक आधिकारिक बयान में दी. बयान में पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस करुणा राजू के हवाले से कहा गया कि उनके कार्यालय ने भारत निर्वाचन आयोग को इस संबंध में एक प्रस्ताव भेजा था।

भारतीय निर्वाचन आयोग ने इस प्रस्ताव को मंजूर कर लिया. अब सोनू सूद राज्य में चुनाव से संबंधित जागरुकता अभियान चलाएंगे. सोनू सूद पंजाब के मोगा जिले के रहने वाले हैं. सोनू सूद को बतौर एक्टर पूरे देश में पहले से ही लोग जानते हैं. लेकिन उनकी एक अलग पहचान उस वक्त बनी, जब उन्होंने और उनकी टीम ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने में बढ़-चढ़कर मदद की.

सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों और कामगारों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए बसों, फ्लाइट और ट्रेन सेवा उपलब्ध कराई थी और उनके इस मानवीय कार्य की समाज के सभी तबकों ने उनकी प्रशंसा की. अपने नेक काम के लिए सोनू सूद हर जगह छाये हैं।

loading...