मुंबई: शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के ठिकानों पर ED की छापेमारी, दिल्ली से पहुंची स्पेशल टीम

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार ( 24 नवंबर, 2020 ) को सुबह शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के आवास और दफ्तर पर छापेमारी की, बताया जा रहा है कि छापेमारी के लिए दिल्ली से स्पेशल टीम गई है. हालाँकि ईडी ने अभी यह जानकारी नहीं दी है कि छापेमारी किस सिलसिले में की गई.

ठाणे के ओवला-मजीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक इससे पहले भी विवादों में आ चुके हैं, मुंबई से पीओके की तुलना पर सरनाईक ने कंगना रनौत की टांग तोड़ने की धमकी भी दी थी. शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने कहा था कि अगर अभिनेत्री मुंबई में घुसती हैं तो उनकी टाँगें तोड़ दी जाएँगी।

प्रताप सरनाईक द्वारा कंगना रनौत को धमकी देने जाने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ( NCW )की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने शिवसेना विधायक की गिरफ्तारी की मांग की थी। रेखा शर्मा ने कहा था कि कंगना रनौत की किसी भी ट्वीट से ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि वो देशद्रोही हैं या फिर उन्होंने किसी को भी धमकी दी हो। उनकी ट्वीट्स आपत्तिजनक नहीं थीं।

इससे पहले शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गृहमंत्री अनिल देशमुख की अवमानना करने का आरोप लगाते हुए महाराष्ट्र विधानसभा में अर्नब के खिलाफ अधिकार हनन का प्रस्ताव पेश किया था। ये मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा जहाँ उद्धव सरकार को कड़ी फटकार मिली।