दिल्ली दंगा: दिल्ली पुलिस ने जारी की दंगाइयों की तस्वीर, जानकारी देने वाले को मिलेगा इनाम!

नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) के विरोध में दिल्ली के उत्तर पूर्वी क्षेत्र में दंगे हुए थे. दिल्ली पुलिस ने अब उन दंगाइयों की तस्वीरें सार्वजनिक कर दी हैं, जिन्होनें दंगा मचाया था। दंगाइयों के बारें में किसी भी प्रकार की जानकारी देने वाले को दिल्ली पुलिस न सिर्फ इनाम देगी बल्कि उनकी पहचान भी गुप्त रखेगी। बताया जा रहा है कि दंगाइयों की पहचान करने के लिए इनकी तस्वीरें चौराहे पर भी लगायी जाएंगी।

दंगे में शामिल 29 लोगों की तस्वीर दिल्ली पुलिस ने जारी की है, इससे पहले भी सैकड़ों दंगाइयों की तस्वीरें जारी हो चुकी हैं, नार्थ ईस्ट दिल्ली में हुए दंगे के दौरान ये 20 लोग शामिल थे। इसी साल 24 फ़रवरी को दिल्ली के चंद बाग़ इलाके में जब प्रदर्शनकारियों की भीड़ उग्र हो गई थी। इसी दौरान दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रत्न लाल की हत्या भी कर दी गई थी। पुलिस के अनुसार उस वक्त ये 20 आरोपी भी चांद बाग हिंसा में मौजूद थे।

चंद बाग़ हिंसा के दौरान ही IPS अधिकारी अर्जुन कुमार पर भी जानलेवा हमला किया गया था। DCP शहादरा अमित शर्मा पर भी इन्हीं लोगों ने हमला किया था। पुलिस के अफसरों का कहना है कि जाँच के दौरान कुछ ऐसी बुर्खानाशी महिलाएं भी शामिल थी जो DCP शाहदरा और ASP अनुज कुमार पर हमला करने वाली भीड़ में शामिल थी। इनकी पहचान कर ली गई है। अब इनकी सरगर्मी से तलाश कराई जा रही है।