हिंदुस्तान पर अब 26/11 जैसा आतंकी हमला नामुमकिन, देश सुरक्षित हाथों में है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज अंग्रेजी अख़बार हिंदुस्तान टाइम्स को इंटरव्यू दिया, इंटरव्यू के दौरान रक्षामंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि हिंदुस्तान पर अब 26/11 जैसा आतंकी हमला नामुमकिन है क्योंकि देश सुरक्षित हाथों में हैं. बताते चलें कि आज 26/11 आतंकी हमलें की बरसी है.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज का यह दिन यानी 26 नवंबर National Security के लिहाज से बेहद अहम माना जाता है, क्योंकि 12 साल पहले भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई पर ऐसा बड़ा आतंकवादी हमला हुआ था जिसके कारण देश को अपनी National Security Strategy को, हमेशा के लिए बदलने की दिशा में सोचना पड़ा था.

आज देश में National Security से जुड़े जो बदलाव हुए है, उससे हम सभी देशवासियों को यह विश्वास जरूर दिला सकते है, कि अब भारत ने अपना आन्तरिक और बाह्य सुरक्षा चक्र इतना मजबूत कर लिया है कि एक और 26/11 को हिंदुस्तान की धरती पर अंजाम देना अब लगभग नामुमकिन है.

रक्षामंत्री ने कहा कि अभी पिछले दिनों ही आप सब ने देखा, सुना और पढ़ा होगा कि सीमा पार से आतंकवादियों की एक और खेप भारत में घुस आयी थी जो इस बार फिर 26/11 को एक बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम देने का मंसूबा लेकर आए थे. हमारे देश की सेना, पुलिस और सुरक्षाबलों ने मिलकर उन सभी आतंकवादियों को अपने मंसूबों को अंजाम देने से पहले ही मौत के घाट उतार कर पाकिस्तान की एक और भारत विरोधी कारवाई को नाकाम कर दिया।

जब से भारत आजाद हुआ है भारत विरोधी ताकतों की यह लगातार कोशिश रही है कि या तो सीमाओं पर या सीमाओं के रास्ते घुसपैठ करा कर भारत के भीतर अस्थिरता का माहौल बनाया जा सके आतंकवाद के खिलाफ पिछले छह सालों में एक बड़ा बदलाव आया है और वह है उसके खिलाफ भारत के Response का। पहले क्या होता था? आतंकी हमले होते थे, सेना एवं सुरक्षा बलों के जवान जवाबी कार्रवाई करते थे। सुबुत इशारा करते थे, कि पाकिस्तान से इन आतंकियों के तार जुड़े हुए है