राजस्थान: गहलोत सरकार ने 13 जिलों में लगाया कर्फ्यू

कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है, कोरोना के बढ़ते मामलों को मद्देनजर रखते हुए राजस्थान सरकार ने राज्य के 13 जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है, मिली जानकारी के मुताबिक़, राजस्थान के 13 जिलों में 1 से 31 दिसंबर तक रात का कर्फ्यू लगा दिया है। यह 13 जिलों की शहरी सीमाओं के भीतर रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लगा रहेगा। कोटा, जयपुर, बिकानेर, उदयपुर, अजमेर, अल्वर, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, टोंक और गंगानगर में कर्फ्यू लगाया गया है।

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने एक आदेश में कहा, सभी दुकानें, कार्यस्थल, बाजारें 7 बजे तक बंद हो जाएंगी ताकि स्टाफ 8 बजे तक अपने घर पहुंच सके। हालांकि इस संदर्भ में जिलाधिकारी से विशेष अनुमति प्राप्त की जा सकती है।

राज्य सरकार का यह आदेश दिन रात चलने वाली फैक्ट्रियों, रात की शिफ्ट वाली फैक्ट्रियों, आई टी कंपनियों, मेडिकल की दुकानों, जरूरी सुविधाएं प्रदान कर रहे ऑफिसों, शादी-ब्याह, मेडिकल सुविधा प्रदान कर रहे कार्यालयों और यातायात टर्मिनल तक जा रहे यात्रियों पर लागू नहीं होगा। ट्रकों के संचालन, सामान ले जाने वाले अन्य वाहन और भार चढ़ाने और उतारने वाले लोगों पर रात का कर्फ्यू लागू नहीं होगा।