कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने अपनी ही पार्टी पर साधा निशाना, कांग्रेस की कमजोरी से गई बिहार की कुर्सी

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 नवंबर, 2020 को देर रात आ गए, भाजपा के नेतृत्व में एक बार फिर से एनडीए बहुमत हासिल करने में कामयाबी रही है वहीँ महागठबंधन की उम्मीदों को करारा झटका लगा. बिहार में कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत ही ख़राब रहा है, जिसके बाद अब पार्टी नेता ही सवाल उठाने लगे हैं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर का कहना है कि कांग्रेस की कमजोरी की वजह से गई बिहार की कुर्सी।

तारिक अनवर ने अपने ट्वीट में लिखा, हमें सच को स्वीकार करना चाहिए। कांग्रेस के कमज़ोर प्रदर्शन के कारण महागठबंधन की सरकार से बिहार महरूम रह गया। कांग्रेस को इस विषय पर आत्म चिंतन ज़रूर करना चाहिए कि उस से कहाँ चूक हुई ? MIM की बिहार में इंटरी शुभ संकेत नहीं है।

ट्वीट के बाद मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने कहा- हमारा प्रदर्शन आरजेडी और वाम दलों जितना अच्छा नहीं रहा। उन्होंने हमसे बेहतर प्रदर्शन किया। अगर हमने उनकी तरह प्रदर्शन किया होता, तो बिहार में महागठबंधन की सरकार होती। बिहार के लोग ऐसा ही चाहते थे और बदलाव के लिए अपना मन भी बना चुके थे।

गौरतलब है कि महागठबंधन में सबसे अच्छा प्रदर्शन राष्ट्रीय जनता दल ( आरजेडी ) का रहा तो वहीँ सबसे खराब प्रदर्शन कांग्रेस का रहा, कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ी थी, इसमें से महज 19 सीटों पर जीत दर्ज कर सकी. बिहार में कांग्रेस के लचर प्रदर्शन के बाद अब क्षेत्रीय पार्टियां गठबंधन करने से पहले 100 बार सोंचेंगी। क्यूंकि इससे पहले कांग्रेस ने यूपी में सपा के साथ चुनाव लड़ा था, सपा का बुराहाल हो गया, अब बिहार में आरजेडी के साथ चुनाव लड़ा. आरजेडी सत्ता पाने से महरूम रह गई.