आपस में भिड़ गए बिहार के नये कांग्रेस विधायक, हुई मारपीट, जानें पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में बुरे प्रदर्शन का गम कांग्रेस पार्टी भुला भी नहीं पाई थी कि उससे पहले पार्टी के सामने एक और मुसीबत खड़ी हो गई है, पटना स्थित कोंग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में एक ओर विधायक दल की बैठक चल रही थी, तो दूसरी ओर विधायक के समर्थक आपस में हाथापाई और गाली गलौज कर रहे थे।

बैठक की खबर मिलते ही सुबह से विक्रम विधानसभा से विधायक सिद्धार्थ सिंह के समर्थक सदाकत आश्रम में डेरा डाले हुए थे और पार्टी के बड़े नेताओं से सिद्धार्थ को विधायक दल का नेता चुनने की मांग कर रहे थे. वहीं दूसरी ओर विधायक विजय शंकर दुबे के समर्थक भी सदाकत आश्रम में उन्हें विधायक दल का नेता चुने जाने के लिए लगातार नारेबाजी कर रहे थे. लेकिन इसी बीच दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए और जमकर हाथापाई हुई। बाद में बड़े नेताओं को बीच-बचाव करना पड़ा, तब जाकर मामला शांत हुआ. जिस वक्त कांग्रेस विधायक आपस में लड़ रहे थे मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल भी मौजूद थे।

अंतर्कलह और सहयोगियों के हमले से परेशान कांग्रेस के लिए विधायक दल का नेता चुनना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है. 70 उम्मीदवारों में केवल 19 उम्मीदवार ही चुनाव जीत कर आए हैं और अब इनमें भी नेता कौन होगा यह अभी तक तय नहीं हो पा रहा है।