पार्टी से नाराज कांग्रेसी नेताओं पर भड़के CM अमरिंदर, सिब्बल और गुलाम पर साधा निशाना

कांग्रेस पार्टी से नाराज चल रहे कांग्रेस नेताओं पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निशाना साधा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि ‘बिहार चुनाव परिणामों में ज्यादा कुछ देखने की जरूरत नहीं है और कांग्रेस के भीतर नेतृत्व को बदलने की कोई आवश्यकता नहीं। उनकी ये राय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के बिहार चुनावी परिणाम पर दिए बयान से बिलकुल उलट है।

सिब्बल ने दावा किया था कि कांग्रेस के नेतृत्व में हमेशा की तरह एक ‘व्यवसाय मानसिकता’ है और ‘पार्टी को एक बदलाव की आवश्यकता है क्योंकि लोग इसे एक विकल्प नहीं मानते हैं। गुरुवार को, एक वीडियो बयान में अमरिंदर सिंह ने असहमति जताई और कहा, यदि आप एक कांग्रेसी हैं, तो आप पार्टी अध्यक्ष या कांग्रेस कार्यकारिणी के पास पार्टी की कार्यप्रणाली को लेकर किसी भी समस्या के साथ जा सकते हैं।

सीएम अमरिंदर ने कहा कि आपको अपनी शिकायतें लेकर बाहर नहीं जाना चाहिए। यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, तो आप पार्टी छोड़ सकते हैं। गौरतलब है कि कपिल सिब्बल और गुलाम नबी आजाद ने मीडिया के सामने पार्टी के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की थी. इससे कांग्रेस आलाकमान बहुत नाराज बताया जा रहा है।