नीतीश कुमार के आदेश पर चली मुंगेर में माँ दुर्गा के भक्तों पर गोली, चिराग पासवान ने लगाया गंभीर आरोप

कुछ दिन पहले बिहार के मुंगेर में दुर्गा पूजा प्रतिमा विसर्जन करने जा रहे हिन्दुओं पर पुलिस ने बर्बरतापूर्वक गोलियाँ चला दी, इस घटना के बाद देशभर में सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ गुस्सा है, इन सबके बीच लोकजनशक्ति पार्टी ( लोजपा ) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि आपके कहने पर ही मुंगेर में माँ दुर्गा के भक्तों पर गोली चली.

एनडीए से अलग होकर विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमा रही लोकजनशक्ति पार्टी ( लोजपा ) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को पत्र लिखकर कहा कि जब उनके पिता की तबियत खराब थी तो कभी देखने नहीं आए और आज मात्र अपनी राजनीति को चमकाने के लिए उनके सबसे ख़ास बनने का ढोंग कर रहे है।

इसके अलावा चिराग पासवान ने इस पत्र में लिखा है, मुंगेर में माँ दुर्गा के भक्तों पर आपके निर्देश पर गोली चलवाई गई, इससे ध्यान भटकाना चाहते हैं, चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए इस पत्र में लिखा है कि विकास के मुद्दे पर आपके साथ सार्वजानिक चर्चा करने के लिए तैयार हूँ।

बता दें कि मुंगेर में दुर्गा पूजा के विसर्जन के दौरान पुलिस और श्रद्धालुओं की इस भिड़ंत में 1 युवक की मौत हो गई है, पुलिस की बर्बरता का भी वीडियो सामने आया है.वीडियो के वायरल होने के बाद जिला प्रशासन की खासी आलोचना हो रही है। पुलिस ने फायरिंग भी की, जिसमें एक युवक की मौत हो गई। 6 घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

गुस्साए लोगों ने गुरुवार ( 29 अक्टूबर, 2020 ) को SP और DM दफ़्तर पर तोड़फोड़ की और थाने के बाहर खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया, डीएम और एसपी के खिलाफ लोगों का गुस्सा देखते हुए प्रसाशन ने एसपी लिपि सिंह और डीएम राजेश मीणा को हटा दिया है।