पलटूराम है नीतीश कुमार, चुनाव बाद छोड़ देंगे NDA: चिराग पासवान

पहले चरण का मतदान होनें के बाद अब बिहार की राजनीति और भी आक्रामक हो गई है, लोकजनशक्ति पार्टी ( लोजपा ) के अध्यक्ष सीएम नीतीश कुमार पर लगातार हमलावर हैं, चिराग पासवान ने दावा करते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी से नाता तोड़कर प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन में शामिल हो जाएंगे और 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को चुनौती देने की एक और कोशिश करेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 अकेले लड़ने का फैसला करने वाले चिराग पासवान को इस चुनाव के बाद नीतीश मुख्यमंत्री के तौर पर स्वीकार्य नहीं हैं और वह मौजूदा विधानसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करने के लिए बीजेपी का समर्थन करने का दावा करते रहे हैं।

उन्होंने रविवार को दावा किया, ‘नीतीश कुमार जो बार-बार पल्टी मारने के कारण ‘पलटूराम’ के तौर पर जाने जाते हैं, इस चुनाव के बाद फिर पलटी मार सकते हैं। वह आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के साथ लंबी राजनीतिक लड़ाई के बाद बिहार में सत्ता में आए थे। कुछ साल बाद उन्होंने पुराने सहयोगी बीजेपी से नाता तोड़ लिया और अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी के साथ गठबंधन कर लिया।