भारत को किसी भी कीमत पर हिन्दू राष्ट्र नहीं बनने देंगे, भीम आर्मी के रावण ने किया ऐलान

भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद उर्फ़ रावण ने ऐलान किया है कि वो भारत को हिन्दू राष्ट्र नहीं बनने देंगे। रावण ने ट्वीट कर कहा है कि भारत हिंदू राष्ट्र नही है और ना ही हम इसे हिन्दू राष्ट्र बनने देंगे। देश बाबा साहब के संविधान से चलेगा।

दरअसल बात यह है कि 23 नवंबर को हिंदुस्तान अख़बार के फ्रंट पेज पर एक विज्ञापन प्रकाशित हुआ था। यह विज्ञापन अतुल द्विवेदी ने प्रकाशित कराया है। विज्ञापन में दी गई जनकारी के मुताबिक, अतुल द्विवेदी विश्व हिंदू पीठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भारतीय खाद्य निगम के सदस्य है। इस विज्ञापन में भारत को हिंदुराष्ट्र बताया गया है। जिसके खिलाफ अब आज़ाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद ने मोर्चा खोल दिया है। चंद्रशेखर ने विज्ञापन प्रकाशित कराने वाले अतुल द्विवेदी के खिलाफ देशद्रोह लगाने की मांग की है।

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने अपने ट्वीट में विज्ञापन को शेयर करते हुए लिखा है कि भारत हिंदू राष्ट्र नही है और ना ही हम इसे हिन्दू राष्ट्र बनने देंगे। देश बाबा साहेब के संविधान से चलता आया है और संविधान से ही आगे भी चलेगा। उन्होंने आगे लिखा, धर्मनिरपेक्षता ( सेकुलरिज्म ) पर हमला मतलब देश एवं संविधान पर हमला है। संविधान विरोधी इस विज्ञापनदाता पर तत्काल देशद्रोह के तहत कार्रवाई की जाए।

गौरतलब है कि चंद्रशेखर आजाद मुख्य रूप से दलितों की राजनीति करते हैं, बीते कुछ महीनों पहले उन्होंने राजनैतिक दल “आजाद समाज पार्टी” का भी गठन किया। आजाद समाज पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव और उत्तर प्रदेश प्रदेश उपचुनाव में एक सीट पर चुनाव लड़ी थी लेकिन जीत नहीं मिली। वोट प्रतिशत भी बहुत ज्यादा अच्छा नहीं रहा.

चंद्रशेखर से पहले कांग्रेस और स्वघोषित दलित नेता उदित राज ने कहा था कि कुछ लोग भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहते हैं लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे। उदित राज ने ये बयान उस वक्त दिया था जब एक व्यक्ति ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके देश को इण्डिया नहीं भारत या हिंदुस्तान नाम से सम्बोधित करने की मांग की थी।

loading...