True Indology के समर्थन में उतरे बड़े-बड़े दिग्गज, ट्विटर पर IPS रूपा के खिलाफ चला ट्रेंड!

Image Credit Ips D roopa Facebook id

ट्विटर पर इस समय समय #BringBackTrueIndology इस ट्रेंड पर बड़े-बड़े दिग्गज ट्वीट कर रहे हैं। सभी का मानना है कि True Indology ट्विटर अकाउंट का सस्पेंसन बहाल किया जाय। यही नहीं बेंगलुरु की आईपीएस डी रूपा के खिलाफ ट्विटर पर ट्रेंड भी चल रहा है। लोकप्रिय ट्विटर अकाउंट ट्रू इंडोलॉजी (True Indology) को IPS अधिकारी डी रूपा के साथ बहस होने के बाद निलंबित कर दिया गया है।

बात दरअसल यह है कि इंडोलॉजी (True Indology) और कर्नाटक सरकार में तैनात आईपीएस रूपा के बीच, कई राज्यों द्वारा पटाखों पर प्रतिबंध लगाने को लेकर बहस हो रही थी। IPS अधिकारी ने दीवाली के लिए निर्देश जारी करते हुए दावा किया कि ‘प्राचीन ग्रंथों में पटाखों का उल्लेख नहीं है’, तो ट्रू इंडोलॉजी ने उनसे असहमति जताई और आनंद रामायण और स्कंद पुराण के संदर्भों को प्रस्तुत किया। इसके बाद True Indology के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड करा दिया गया.

चर्चा में अपनी हार से भड़की हुई आईपीएस रूपा ने ट्रूइंडोलॉजी और उसके समर्थकों पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया और उसका नतीजा यह रहा कि ट्रू इंडोलॉजी का अकाउंट ट्विटर ने सस्पेंड कर दिया है। बिना किसी बात के ट्विटर द्वारा किए गए इस भेदभाव पर देश की जनता भड़की हुई है और ट्विटर पर ट्रेंड चल रहा है कि #BringBackTrueIndology..

इस घटना के बारे में बताते हुए ट्रू इंडोलॉजी ने कहा, उन्होंने मुझसे मेरी व्यक्तिगत जानकारी मांगी। मैंने जब देने से मना कर दिया तो उन्होंने कहा- आपका समय समाप्त हो गया है। और फिर 5 मिनट के भीतर मेरा अकाउंट बंद। कितना प्यारा संयोग है! ट्विटर ने कोई मेल नहीं भेजा, कोई कारण नहीं दिया। बस मेरा अकाउंट निलंबित कर दिया।

ट्विटर पर इस समय जहाँ #BringBackTrueIndology..ट्रेंड हो रहा है तो वहीँ #ShameOnYouIPSRoopa भी ट्रेंड हो रहा है, #BringBackTrueIndology. पर पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, मेजर सुरेंद्र पुनिया समेत कई बड़े लोगों ने ट्वीट किया है।