इस्लामिक आतंकी संगठन बोको हरम ने मचाया कत्लेआम, एक साथ सैकड़ों किसानों का किया नरसंहार

नाइजीरिया में आतंकियों ने कत्लेआम मचाया है, खून के प्यासे आतंकियों ने भीषण नरसंहार को अंजाम दिया। मीडिया रिपोर्ट्स आतंकी संगठन बोको हरम के आतंकवदियों ने 110 लोगों की बेरहमी से ह्त्या कर दी, मृतकों में ज्यादातर किसान और मछुआरे शामिल हैं। इस बीभत्स नरसंहार के बाद पूरे नाइजीरिया में शोक की लहर है।

बताया जा रहा है कि आतंकवादियों के क्रूरता दिखाते हुए खेतों में काम करने वाले मजदूरों को बंधक बनाया और फिर 43 का गला काट दिया। इसके अलावा अन्य लोगों को गोली मारकर मौत के घाट उतारा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक लोगों के वोटिंग को जाने से यह हमला किया गया। चुनावों को बार-बार स्थगित किया जाता रहा था। बोको हरम और ISWAP के हमले पिछले काफी वक्त से बढ़ते जा रहे हैं। इस कारण चुनावों को टाला जा रहा था। इससे एक बार फिर इस खतरनाक आतंकी संगठन पर दुनिया की निगाहें जा टिकी हैं। यह घटना नाइजीरिया के बोर्नो राज्य में हुई है. रविवार को मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया।

नाइजीरिया में संयुक्त राष्ट्र के समन्वयक एडवर्ड कैलन ने कहा कि घटना में कम से कम 110 लोग मारे गए हैं। हमले में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए थे। कॉलन ने कहा कि सशस्त्र हमलावर दोपहिया वाहन पर आए थे। शुरुआत में, केवल 43 शव मिले थे। इसके बाद 70 शव शनिवार को मिले थे। कैलन ने कहा यह हमला बेहद चौंकाने वाला है। उन्होंने मांग की कि आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।