गिरिराज सिंह को बिहार का मुख्यमंत्री बना सकती है भाजपा, LJP की भूमिका अहम्: सूत्र

तीन चरणों में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती शुरू हो चुकी है। रुझानों में पहले आगे चल रहा महागठबंधन अब काफी पिछड़ चुका है, एनडीए ने बम्पर बढ़त बना ली है, भाजपा प्रचंड बहुमत हासिल करती दिखाई दे रही है वहीँ जेडीयू को कुछ घाटा हो रहा है, इससे साफ़ है कि बिहार में सीएम नीतीश कुमार के प्रति लोगों में नाराजगी जरूर है लेकिन भाजपा के प्रति कोई नाराजगी नहीं है।

मतगणना के बीच सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है, खबर यह है कि अगर भाजपा ज्यादा सीट हासिल करती है तो गिरिराज सिंह को बिहार का मुख्यमंत्री बना सकती है. अटकलें शुरू हो गई हैं, हालांकि ये खबर अभी सूत्रों के हवाले से है. आपको बता दें कि लोकजनशक्ति पार्टी ( लोजपा ) अगर 10-50 सीटें निकाल लेती है तो नीतीश कुमार की मुश्किलें बढ़ जाएँगी ऐसे में भाजपा अपना मुख्यमंत्री बना सकती है. यहाँ गौर करने वाली बता यह है कि लोजपा एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ी है, पूरे चुनाव में चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर हमला बोला और भाजपा के प्रति निष्ठा दिखाते रहे. अगर लोजपा की 10-50 सीटें आयी तो तत्काल बिना सोंचे-समझे भाजपा को समर्थन दे सकती है।

फिलहाल गिरिराज सिंह अभी केंद्र में मंत्री हैं, लेकिन उनको ठीक उसी प्रकार बिहार का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है जैसे रक्षामंत्री स्व. मनोहर पर्रिकर को गोवा का मुख्यमंत्री बना दिया था भाजपा ने. लाकडाउन के दौरान मोदी सरकार ने जो गरीबों तक अनाज सबको शौचालय व् आवास दिया, उसका फ़ायदा चुनाव में दिखाई दे रहा है।