बिहार चुनाव: भाजपा बढ़ी बम्पर जीत की ओर तो मुरझा गया NDTV वाले रवीश कुमार का मुंह

साभार - एनडीटीवी

बिहार विधानसभा की मतगणना जारी है और सत्तारूढ़ भाजपा-जेडीयू जीत को ओर आगे बढ़ चली है, बीजेपी-एनडीए की इस जीत के बाद एक तरफ जहाँ विपक्षियों यानी महागठबंधन वालों का मुंह लटका हुआ है तो वहीँ कुछ पत्रकारों का भी मुंह मुरझा गया है, इस कड़ी में सबसे पहला नाम NDTV के रवीश कुमार का नाम जुड़ गया है.

एनडीटीवी वाले रवीश कुमार ने बीजेपी-जेडीयू को बिहार की सत्ता से उखाड़ने के लिए बहुत मेहनत की थी, लेकिन आज उनकी मेहनत पर पानी फिर गया और बीजेपी-जेडीयू हारने के बजाय बम्पर जीत की ओर अग्रसर है।

बिहार विधान सभा चुनाव के शुरुआती रुझान में भाजपा-एनडीए को 107 सीटों पर और महागठबंधन 99 सीटों पर आगे है. इस वक्‍त 220 सीटों पर रुझान आ चुके हैं. यदि एनडीए की बात की जाए तो बीजेपी अकेले 65 सीटों पर आगे दिख रही है. ऐसे में बिहार में एनडीए की सरकार बनना तय माना जा रहा है। बिहार में भाजपा की बम्पर बढ़त देखकर विपक्ष का मुंह लटक गया है।

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले विभिन्न न्यूज़ चैनलों ने एग्जिट पोल दिखाया, एग्जिट पोल में महागठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिल रहा था. एग्जिट पोल देखकर न सिर्फ महागठबंधन बल्कि रविश कुमार जैसे पत्रकारों में भी ख़ुशी की लहर थी. एग्जिट पोल देखकर महागठबंधन ने जीत की ख़ुशी में लड्डू भी बांटने शुरू कर दिए थे और तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनने की बधाई भी देने लगे थे. आज जब मतगणना हुई तो महागठबंधन की जीत दिखाने वाले सभी एग्जिट पोल औंधे मुंह गिर पड़े। रवीश कुमार जैसे पत्रकारों के मुंह मुरझा गए।