फ़्रांस के खिलाफ रैली करने वाले कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की कई बिल्डिंगों पर चला बुल्डोजर

भोपाल के कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की अवैध बिल्डिंगों पर गुरुवार ( 5 नवम्बर, 2020 ) को बुलडोजर चल गया, एक दिन पहले ही पुलिस ने आरिफ मसूद समेत 7 के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में एफआईआर दर्ज की थी। आपको बता दें कि ये वही आरिफ मसूद है जिसनें पैगंबर मोहम्मद के कॉर्टून मामलें पर फ़्रांस का विरोध करने के लिए भोपाल के इकबाल मैदान में हजारों मुस्लिमों की झुण्ड इकट्ठा की थी।

प्रशासन ने खानू गांव स्थित बड़े तालाब के कैचमेंट एरिया में निर्मित बिल्डिंगों पर बुलडोजर चलवाना शुरू कर दिया है, यहां विधायक आरिफ मसूद का कॉलेज भी बना हुआ है। इन निर्माणों के बड़े तालाब के 50 मीटर के दायरे में यानी कैचमेंट एरिया में आने के कारण यह कार्रवाई की जा रही है।

2 हजार स्क्वेयर फीट का अतिक्रमण गिरा दिया गया है, बाकी हिस्से का मामला करीब 10 वर्ष से कोर्ट में लंबित है। 5 जेसीबी के द्वारा यह कार्रवाई की गई है। इसके बाद इलाके में आसपास की सारी दुकानें बद कर भीड़ जुटाई जा रही है। पुलिस ने बैरिकेड लगाकर लोगों को रोक दिया है।

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए खानूगांव में इस अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के दौरान निगम अमले के साथ भारी संख्‍या में पुलिस बल भी तैनात है। वहीं शहर में भी सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। पुराने शहर के कई चौराहों पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं, ताकि अचानक भीड़ एकत्रित ना हो।