दिवाली पर 5 लाख 51 हज़ार दीयों से जगमगाएगी प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या, योगी सरकार की तैयारी शुरू

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक बार फिर से प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य दिवाली मनाने की तैयारी शुरू कर चुकी है. मालूम हो कि 2017-18 और 2019 में अयोध्या में दिवाली पर भव्य कार्यक्रम आयोजित कर योगी सरकार ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं, इस बार भी अयोध्या में दिवाली का पिछली बार से भी अधिक भव्य आयोजन किए जाने की तैयारी है. इस बार रिकॉर्ड 5 लाख 51 हज़ार दियें जलाये जायेंगें।

500 साल के संघर्ष के बाद पहली बार दीवाली पर श्री राम जन्मभूमि पर दीप जलाए जाएंगे। इस बार 5 लाख 51 हज़ार दीप जलाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसे गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के लिए भी भेजा जाएगा। हालांकि कोरोना के चलते लोगों को सीमित संख्या में ही अयोध्या आने की अपील की गई है।

भगवान राम की नगरी अयोध्या में इस बार दिवाली इसलिए खास क्योंकि कोरोना के बीच भी लोग अपने भगवान को याद करना नहीं भूले हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण के दौर में भी इस बार अयोध्या में चौथा दीपोत्सव अधिक भव्य होगा. दिवाली के मौके पर रामलला के अस्थाई मंदिर में विशेष पूजा अर्चना होगी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 नवंबर को अयोध्या में मौजूद रहेंगे.

loading...