अर्नब गोस्वामी को उनके घर से घसीटकर ले गया मुंबई पुलिस का हथियारबंद एनकाउंटर दस्ता

बुधवार ( 4 नवंबर, 2020 ) को तकरीबन सुबह साढ़े 6 बजे मुंबई पुलिस के जवान रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के घर में घुसे और उन्हें जबरन घसीटकर लेकर चले गए अपने साथ, बताया जा है कि करीब 10 पुलिसकर्मी अर्णब गोस्वामी के घर पहुँचे थे। बाहर पुलिस की कई गाड़ियाँ भी लगी हुई हैं। हथियारबंद पुलिसकर्मियों ने ये बताया भी नहीं कि वो किस लिए वहाँ आए हैं। अर्नब गोस्वामी को उनके घर से मुंबई पुलिस का एनकाउंटर दस्ता घसीटकर ले गया।

मुंबई पुलिस ने पत्रकार से कहा, “हमारी कार्रवाई के बीच में मत आओ। हमें हमारी ड्यूटी करने दो। उक्त पत्रकार बार-बार कहता रहा कि वो बस रिपोर्टिंग कर रहा है, लेकिन पुलिसकर्मी उसे ऐसा करने से रोकते रहे।

अर्नब गोस्वामी का कहना है कि मुंबई पुलिस ने उनकी सांस, सुसर, बेटे और पत्नी के साथ मारपीट की। रिपब्लिक टीवी पर प्ले की गई वीडियो के मुताबिक मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी के साथ भी मारपीट की। अर्णब गोस्वामी ने पुलिस वैन से कहा, “इन्होंने मुझे मारा है। मेरे साथ शारीरिक रूप से दुर्व्यवहार किया है।

रिपब्लिक के मुताबिक, मुंबई पुलिस के एनकाउंटर दस्ते ने अर्नब के घर में घुसकर न सिर्फ उनके साथ मारपीट की बल्कि उनका बाल घसीटकर एक क्रिमिनल की भाँती पुलिस वैन में बैठाकर रायगढ़ पुलिस स्टेशन ले गई। वहां मौजूद रिपब्लिक के रिपोर्टर को रीपोर्टिंग करने से रोका और कैमरा बंद करा के अर्नब गोस्वामी के साथ मारपीट की।

मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी को 2018 के एक केस में गिरफ्तार किया है, रिपब्लिक का कहना है कि ये केस बंद हो चुका है लेकिन मुंबई पुलिस द्वेष भावना के साथ अर्नब के खिलाफ क्रूर कार्यवाही कर रही है।