अर्नब की गिरफ़्तारी पर बोले अमित शाह, कांग्रेस और साथियों ने लोकतंत्र को फिर किया शर्मसार

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुंबई पुलिस द्वारा रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार किये जानें की आलोचना की है, इस घटना को लेकर उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला बोला है.अमित शाह ने भी इस घटना को इंदिरा गांधी के जमाने में लगाई गई इमरजेंसी की घटना से जोड़ते हुए इसका विरोध किया।

वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी की गिरफ़्तारी को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट मे लिखा, कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने एक बार फिर लोकतंत्र को शर्मसार किया। रिपब्लिक टीवी और अर्नब गोस्वामी के खिलाफ राज्य की सत्ता का दुरुपयोग व्यक्तिगत स्वतंत्रता और लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला है। यह आपातकाल की याद दिलाता है. आजाद प्रेस पर इस हमले का विरोध होना चाहिए और होगा।

इसके पहले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी इसका विरोध किया था. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि ‘हम महाराष्ट्र में प्रेस की स्वतंत्रता पर हुए इस हमले की आलोचना करते हैं.

आपको बता दें कि बुधवार ( 4 नवंबर, 2020 ) को तकरीबन सुबह साढ़े 6 बजे मुंबई पुलिस के जवान रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के घर में घुसे और उन्हें जबरन घसीटकर लेकर चले गए अपने साथ, हथियारबंद पुलिसकर्मियों ने ये बताया भी नहीं कि वो किस लिए वहाँ आए हैं। अर्नब गोस्वामी को उनके घर से मुंबई पुलिस का एनकाउंटर दस्ता घसीटकर ले गया।