हैदराबाद पहुंचे अमित शाह, भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजन कर करेंगे रोड शो की शुरुवात

तस्वीर साभार - अभिषेक उपाध्याय, वरिष्ठ पत्रकार

तेलंगाना के हैदराबाद में हो रहे निकाय चुनाव में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है, बिहार में मिली जबरदस्त जीत के बाद उत्साह से लबरेज भाजपा दक्षिण में पैर जमानें की पुरजोर कोशिश कर रही है। अगर भाजपा को यहाँ ठीक-ठाक सफलता मिलती है तो इसका सीधा असर तेलंगाना विधानसभा चुनाव पर होगा।

हैदराबाद में 1 दिसंबर को होने वाले निकाय चुनाव को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज सुबह हैदराबाद पहुंच गए हैं. अमित शाह दिन की शुरुआत भाग्यनगर मंदिर के दर्शन से करेंगे जो चारमीनार से सटा हुआ है. इससे पहले शनिवार ( 28 नवंबर, 2020 ) को सीएम योगी आदित्यनाथ हैदराबाद पहुंचे थे और उन्होंने रोड शो किया था, इसका बाद लोगों को सम्बोधित किया था।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 16 वीं शती की चारमीनार से सटे भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजन करके रोड शो की शुरुवात करेंगे। इस मंदिर को हैदराबाद का अयोध्या विवाद कहा जाता है। ASI इसे अवैध निर्माण मानती है।AIMIM सवाल उठाती है कि ASI एक्शन क्यों नही ले रही? बीजेपी इसे बनाए रखने पर अड़ी हुई है। फिलहाल मामला कोर्ट में है। ये जानकारी वरिष्ठ पत्रकार अभिषेक उपध्याय ने ट्वीट करके दी है।

गृहमंत्री अमित शाह सबसे पहले भाग्यनगर मंदिर जाएंगे. इसके बाद पह सनत नगर, खैरताबाद और जुबली हिल्स में रोड शो करेंगे. अमित शाह के रोड शो से पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी हैदराबाद में पार्टी के नेताओं से मुलाकात की और चुनाव की तैयारियों को जायजा लिया।

loading...