अमेरिका का राष्ट्रपति बनते ही सबसे पहले करेंगे ये काम, बाइडेन ने दिया संकेत

जैसे-जैसे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आ रहे हैं वैसे-वैसे डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन और व्हाइट हॉउस के बीच दूरी कम होती जा रही है, जो बाइडेन जॉर्जिया में डोनाल्ड ट्रंप से कुछ आगे निकल गए हैं। जो बाइडेन की जीत लगभग तय मानी जा रही है।

अब तक के नतीजों में जो बाइडेन बाजी मारते दिख रहे हैं, यही वजह है कि न सिर्फ वह अब जीत का दावा कर रहे हैं, बल्कि राष्ट्रपति बनने के बाद सबसे पहले क्या-क्या काम करेंगे, इसका संकेत भी दे दिया है। जो बाइडेन आज कहा कि वह सबसे पहले अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी को नियंत्रित करने की योजना पर काम करेंगे।

शनिवार को (स्थानीय समयानुसार, शुक्रवार की देर रात) को अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए डमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा कि हम इस कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए पहले ही दिन से अपनी योजना को अमल में लाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘अमेरिकी नागरिकों ने डेमोक्रेट्स को कोरोना वायरस संकट, आर्थिक मंदी और नस्लवाद की समस्या पर कार्रवाई करने के लिए चुना है और हम पहले दिन से ही इस पर काम करेंगे।

जो बाइडेन के इस ऐलान से साफ संकेत मिलता है कि अमेरिका में एक बार फिर से कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए कुछ कड़े प्रावधान लागू किए जा सकते हैं।