अमेरिका का राष्ट्रपति बनते ही बाइडेन ने कोविड से निपटने के लिए उठाया बड़ा कदम

अमरीका के नव-निर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने कोविड-19 महामारी से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए 12 सदस्‍यों के कोरोना वायरस कार्यदल के गठन की घोषणा की है। कोरोना वायरस से अमरीका में लाखों व्‍यक्ति संक्रमित हुए हैं और अमरीकी अर्थव्‍यवस्‍था को व्‍यापक नुकसान हुआ है।

जीत के बाद डेलावेयर में विलमिंग्‍टन में अपने भाषण में बाइडेन ने कहा कि वे इस महामारी के खिलाफ जंग में कोई कोर कसर नहीं छोडेंगे। उन्‍होंने कहा कि कार्यदल कोरोना वायरस के खिलाफ लडाई की अपनी योजना को ब्‍लूप्रिंट की कार्रवाई में बदल देगा और यह पूरी तरह विज्ञान पर आधारित होगी।

कार्यदल की सह-अध्‍यक्षता पूर्व सर्जन जनरल विवेक मूर्ति, खाद्य और औषध प्रशासन के पूर्व आयुक्‍त डेविड केस्‍लर और येल विश्‍वविद्यालय में जन स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की प्रोफेसर मार्सेला नूनेज स्मिथ द्वारा की जायेगी।

कार्यदल में ओबामा प्रशासन के पूर्व स्‍वास्‍थ्‍य सलाहकार इजेकियल इमैनुएल को भी शामिल किया गया है। श्री बाइडेन ने डॉनल्‍ड ट्रम्‍प के मुकाबले इस महामारी के खिलाफ कहीं अधिक ताकत के साथ निपटने का वायदा किया है।

अमरीका में कोविड-19 से 98 लाख लोग संक्रमित हुए हैं और दो लाख 37 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। प्रतिदिन आधार पर संक्रमण के मामले बढ रहे हैं।