लाइव टीवी पर ओवैसी के विधायक अख्तरुल ने ‘भारत माता की जय’ बोलने से किया इनकार: वीडियो

बिहार विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने पांच सीटों पर जीत दर्ज की, इसी में से एक AIMIM विधायक हैं अख्तरुल ईमान, अख्तरुल ईमान ने लाइव टीवी पर ‘भारत माता की जय’ बोलने से इंकार कर दिया। एंकर ने जब अख्तरुल से ‘भारत माता की जय’ बोलने को कहा तो वो भड़क गए. ‘भारत माता की जय’ की जय बोलने के अलावा सबकुछ बोले लेकिन ‘भारत माता की जय’ बोलने से परहेज किया।

इससे पहले आज सोमवार ( 23 नवंबर, 2020 ) को सीएम नीतीश कुमार की अगुआई में नई सरकार के साथ 17 वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायकों को सदन के सदस्यता की शपथ दिलाई गई, इस दौरान अख्तरुल ने हिंदुस्तान शब्द पर आपत्ति जाहिर की. अख्तरुल ईमान का नाम जैसे ही सदस्यता की शपथ के लिए पुकारा गया वैसे ही उन्होंने खड़े होकर हिंदुस्तान शब्द पर आपत्ति जता दी. अख्तरुल ईमान ने उर्दू में शपथ लेने की इच्छा जाहिर की लेकिन चूंकि उर्दू में भारत की जगह हिंदुस्तान शब्द के इस्तेमाल पर उन्होंने आपत्ति जताते हुए प्रोटेम स्पीकर से भारत शब्द का इस्तेमाल करने की गुजारिश की। अख्तरुल की इस हरकत के बाद सदन में मौजूद सभी सदस्य हैरान हो गए.

इसी मामलें में अपनी सफाई पेश करने ओवैसी के विधायक अख्तरुल ईमान जी हिंदुस्तान न्यूज़ चैनल पर आये थे, इस दौरान पत्रकार ने उनसे ‘भारत माता की जय’ बोलने के लिए कहा लेकिन उन्होंने भारत माता की जय नहीं बोला। तीन पत्रकार बार-बार अख्तरुल को ‘भारत माता की जय’ बोलने के लिए कह रहे थे लेकिन वो आईं-बाईं करते रहे. पत्रकार ने कहा कि बोलिये भारत माता की जय तो अख्तरुल बहुत-बहुत शुक्रिया कहकर चलते बने. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है.

अब सवाल यह उठता है कि हिंदुस्तान में रहकर ‘भारत माता की जय’ बोलने से किसी को क्या आपत्ति हो सकती है. आखिर विधायक अख्तरुल ईमान ‘भारत माता की जय’ क्यों नहीं बोल रहे हैं.