दिल्ली AAP सरकार के खिलाफ छात्रों ने शुरू किया सद्बुद्धि उपवास

abvp-student-protest-against-aap-delhi-sarkar-news

नई दिल्ली: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा दिल्ली सरकार के खिलाफ जी बी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन बंद किए जाने तथा अन्य विभिन्न समस्याओं को लेकर चल रहा धरना प्रदर्शन आज शुक्रवार पांचवें दिन जारी रहा । धरना स्थल पर आज छात्रों की एक सभा हुई जिसमें 200 से अधिक छात्र-छात्राएं उपस्थित थे , छात्रों ने एक स्वर में दिल्ली सरकार की मनमर्जी तथा तानाशाही रवैए पर चिंता व्यक्त की।‌ भूख हड़ताल पर बैठे जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों के ख़राब स्वास्थय के मद्देनजर अभाविप प्रतिनिधियों ने उनकी भूख हड़ताल खत्म कराई , अब प्रतिदिन दो छात्र 24 घंटे का सद्बुद्धि उपवास करेंगे और प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।

अभाविप की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने कहा,” दिल्ली सरकार का रवैया बहुत दुर्भाग्यपूर्ण तथा अलोकतांत्रिक है। दिल्ली सरकार लगातार शिक्षा से जुड़े विषयों पर झूठ बोल रही है तथा हवाई किले बना रही है। छात्रों की वास्तविक समस्याओं तथा वास्तविक आवाज पर सरकार का मुंह फेरना अरविंद केजरीवाल की अधिनायकवादी मानसिकता को उजागर करता है। दिल्ली सरकार की छात्र विरोधी नीतियों के खिलाफ हम अपना आंदोलन जारी रखेंगे। छात्रों के प्रति दिल्ली सरकार का रवैया प्रतिद्वंद्वियों की तरह है ।”

अभाविप दिल्ली के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा कि,”भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों का स्वास्थय ठीक नहीं है। कोरोनावायरस तथा जानलेवा प्रदूषण के बीच छात्रों को सरकार की छात्र विरोधी नीतियों के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा है। आज दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने फेसबुक लाइव के माध्यम से इस विषय पर झूठ फैलाया कि वे छात्रों के प्रतिनिधिमंडल से मिले यह बात पूरी तरह से गलत है।”

आज सद्बुद्धि उपवास पर जी बी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र क्षितिज तथा अभाविप दिल्ली के प्रदेश सह-मंत्री अनुराग गौतम बैठे‌। अब प्रत्येक दिन दो छात्र 24 घंटे के सद्बुद्धि उपवास पर बैठेंगे।