मथुरा: मंगलवार को 4 हिन्दू युवकों ने मस्जिद में पढ़ा हनुमान चालीसा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मथुरा के नंदगांव में स्थित नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि मंगलवार को चार हिन्दू युवकों ने मंगलवार ( 3 नवंबर, 2020 ) को ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किया। पुलिस ने चारों लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक, मथुरा स्थित गोवर्धन इलाके की ईदगाह में चार युवकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। मंगलवार सुबह किए गए इस हनुमान चालीसा पाठ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस ऐक्शन में आई और तत्काल चारों युवकों को हिरासत में ले लिया गया। बाद में युवकों का शांतिभंग की धाराओं में चालान कर जेल भेज दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने वाले युवकों के नाम सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा और कृष्णा ठाकुर हैं। ये सभी गोवर्धन इलाके में ही रहते हैं। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी तरह की कोई तहरीर नहीं दी गई है लेकिन सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल होने के बाद चारों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। चारों लोगों का कहना है कि वे भाईचारा बढ़ाने के लिए मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने गए थे।

मालूम हो की इससे पहले फैजल खान और मोहम्मद चाँद ने धोखे से नंदबाबा मंदिर में नवाज अदा की थी, फैजल को यूपी पुलिस ने दिल्ली के जामिया नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया जबकि चाँद को तलाश जारी है।