दिल्ली: मॉस्क न पहनने वालों से 2000 जुर्माना वसूलेंगे CM अरविन्द केजरीवाल

delhi-cm-arvind-kejriwal-corona-latest-update-25-may

दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। दिल्ली में दिन-प्रतिदिन हालात बहुत भयावह होते चले जा रहे हैं। दिल्ली की लचर स्वास्थ्य सुविधाएं उजागर हो गई हैं, केजरीवाल सरकार ने आदेश जारी किया है कि दिल्ली में मॉस्क न लगाने वालों को 2000 रूपये भरना पड़ेगा। पहले 500 देना होता था.

केजरीवाल सरकार के इस आदेश पर वरिष्ठ पत्रकार अशोक श्रीवास्तव तंज कसते हुए अपने ट्वीट में लिखा, 500 रूपये का जुर्माना भी दंड देने के लिए काफी था ! अब बढ़े हुए पैसे से टीवी पर, ” मैं आपका भाई हूँ…मैं आपका बेटा हूँ” टाईप विज्ञापन बढाये जायेंगे ! गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल काम करने के बजाय विज्ञापन देने में यकीन रखते हैं.

केजरीवाल के विज्ञापनों में तो दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था बहुत अच्छी है लेकिन हकीकत क्या है वो तो एक-एक दिल्लीवासी को पता है, कोरोना काल में दिल्ली के लोग घुट-घुटकर जीने को मजबूर हैं.

दिल्ली में बढ़ते कोविड-19 के मामलों के बीच अब केंद्र की मोदी सरकार ने दिल्ली की कमान संभाल ली है, केजरीवाल ने हाल ही में एक उच्च स्तरीय बैठक की। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए. आपको बता दें कि इससे पहले मई से ही अमित शाह ने दिल्ली की कमान संभाल रखी है. अमित शाह ने कहा कि मई 2020 में मोदी सरकार ने दिल्ली की जनता को कोरोना से बचाने के लिए दिल्ली सरकार के साथ विभिन्न कदम उठाये थे जिनके सकारात्मक नतीजे सभी को देखने को मिले थे।