कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होंगीं साऊथ एक्ट्रेस खुशबू सुन्दर, जानिये खुशबू के बारें सबकुछ

लोकप्रिय साऊथ एक्ट्रेस खुशबू सुन्दर ने सोमवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया, सोमवार दोपहर को ही भाजपा में शामिल होंगी, बीजेपी ज्वाइन करने के लिए खुशबू तमिलनाडु से दिल्ली पहुँच चुकी है, हालाँकि जब खुशबू ने कांग्रेस से इस्तीफा नहीं दिया था तब अटकलें लगाई जा रही थी कि वो भाजपा में शामिल होंगी इसकी भनक लगते ही कांग्रेस ने उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से हटा दिया, उसके बाद खुसबू ने भी तत्काल इस्तीफा दे दिया कांग्रेस से।

खुशबू सुन्दर आज ट्विटर पर ट्रेंड कर रही हैं चूँकि खुशबू साऊथ एक्ट्रेस होने के साथ-साथ वो राजनीति भी तमिलनाडु में करती हैं, ऐसे में हिन्दीभाषी लोगों तक उनकी पहुँच कम है, ऐसे में लोग जानना चाहते हैं कि आखिर ये खुसबू सुन्दर हैं कौन, इनका बैकग्राउंड क्या है. तो आइये हम आपको विस्तार से बताते हैं खुसबू सुन्दर कौन हैं।

कौन हैं खुसबू सुन्दर।

खुशबू सुन्दर एक तमिल एक्ट्रेस और राजनेता हैं, 29 सितंबर 1970 को जन्मी खुशबू ने हिंदी फिल्म ‘द बर्निंग ट्रेन’ (1980) से एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया था। वह बाल कलाकार के रूप में कई हिंदी फिल्मों का हिस्सा रहीं। खुशबू नसीब, लावारिस, कालिया’, ‘दर्द का रिश्ता’ और बेमिसाल जैसी फिल्मों का हिस्सा थीं। खुसबू ने 1990 में ‘दीवाना मुझ सा नहीं’ में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसमें आमिर खान और माधुरी दीक्षित ने अभिनय किया था।

50 वर्षीय एक्ट्रेस खुसबू ने तमिल फिल्मों में खूब नाम कमाया है, उन्होंने अपने करियर में लगभग 200 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है, अपने करियर के दौरान, उन्होंने रजनीकांत, कमल हसन, चिरंजीवी और जैसे कई दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम किया है।

इसके बाद खुसबू सुन्दर को राजनीती का चस्का लग गया और उन्होंने 2010 में तमिलनाडु की राजनैतिक पार्टी DMK में शामिल हो गई, उस समय DMK सत्ता में थी। इसके बाद 2014 में खुसबू सुन्दर कांग्रेस में शामिल हो गई, हालाँकि कांग्रेस ने खुसबू को राज्यसभा भेजा और न ही लोकसभा का टिकट दिया, इससे आहत खुसबू सुन्दर अब लगभग भाजपा में शामिल हो गई हैं।